Matka 786 | Satta Matka Result

Matka 786 | Satta Matka Result

हेलो दोस्तों कैसे हैं सब उम्मीद करता हूं आप सब बहुत बढ़िया होंगे दोस्तों यदि आप इंटरनेट पर Matka 786 सर्च कर रहे हैं तो आप बहुत ठीक जगह आए हैं क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको मटका 786/Matka 786 से जुड़ी सभी जानकारी देने वाले हैं दोस्तों मटका 786 क्या है मटका 786 रिजल्ट/Matka 786 Result, मटका 786 गेसिंग नंबर ट्रिक/Matka 786 Guessing Number tricks,मटका 786 लीक जोड़ी /Matka 786 leak Jodi,मटका 786 फिक्स गेम मटका 786 गेम से होने वाली हानि तथा मटका 786 से होने वाले लाभ आदि के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे तो दोस्तों यदि आप भी सट्टा मटका/Satta Matka का खेल खेलने में रुचि रखते हैं तो यह लेख आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाला है दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम खेलना गैरकानूनी है तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति पर इससे संबंधित कार्रवाई हो सकती है यहां तक की सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है।

दोस्तों मटका 786 की बात करें तो मटका 786 /Matka 786 एक बैटिंग गेम है और यह गेम सट्टा मटका /Satta Matka के अंतर्गत खेले जाने वाला एक प्रमुख गेम है दोस्तों बात करें मटका के अंतर्गत खेले जाने वालों गमों की तो मटका के अंतर्गत खेले जाने वाले विभिन्न गेम है जिसमें से सबसे प्रमुख गेम कल्याण मटका के नाम से जाना जाता है दोस्तों कल्याण मटका/Kalyan Matka गेम मटका गेम का सबसे प्रसिद्ध गेम है और इसके अधिक लोकप्रियता होने कारण इस खेल को खेलने वाले की संख्या भी हजारों में है दोस्तों आज के समय में बात करें कल्याण मटका की तो कल्याण मटका/Kalyan Matka सबसे पुराना गेम है और सट्टा मटका के अंतर्गत खेले जाने वाला सबसे प्रमुख गेम कल्याण मटका ही है,

दोस्तों बात करना सट्टा मटका /Satta Matka की शुरुआत की तो सट्टा मटका की शुरुआत लगभग 40 के दशक के आसपास हुई थी उसे समय सट्टा मटका का खेल रुई के व्यापार पर खेला जाता था। दोस्तों सट्टा मटका का रिजल्ट उसे समय न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज/Newyork Cotton exchange से बॉम्बेकॉटन एक्सचेंज/Bombay Cotton Exchange टेली प्रिंटर की सहायता से भेजा जाता था। दोस्तों मुंबई में सबसे अधिक सूती मिल पाए जाते थे इसलिए सबसे पहले यह खेल वही खेला गया था बाद में देश के बंटवारे के पश्चात देश का संविधान लागू हुआ और देश की सरकार ने सट्टा मटका को पूरी तरह से अवैध घोषित कर दिया क्योंकि इस खेल को खेलने वाले लोग ज्यादातर हर रहे थे,

और लोग बर्बाद हो रहे थे किंतु दोस्तों यह सिलसिला यहीं नहीं था फिर बाद में सट्टा मटका का खेल कानून की नजरों से बचकर खेलने जाने लगा और कल्याण जी भगत के द्वारा कल्याण मटका/kalyan Matka की शुरुआत की गई और आज के समय में सट्टा मटका का खेल देश तथा विदेशों में भी खेला जाता है जो की ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा खेला जाता है। इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ी कानून की नजरों में धूल झोंक कर इस खेल को खेलते हैं किंतु दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दूंगी किसी प्रकार का सट्टा मटका गेम खेलना गैरकानूनी है तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति पर इससे संबंधित कार्रवाई हो सकती है।

Satta Matka Result

दोस्तों बात करें Satta Matka के रिजल्ट की तो Satta Matka का रिजल्ट इंटरनेट पर आसानी से देखा जा सकता है इंटरनेट पर ऐसी तमाम वेबसाइट है जो सट्टा मटका गेम का रिजल्ट तथा चार्ट भी अपडेट करती हैं दोस्तों गूगल के सर्च बॉक्स पर जाकर जैसे ही Satta Matka रिजल्ट टाइप करके सर्च का ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जो शो हो जाती हैं और इनमें से किसी एक वेबसाइट पर क्लिक करते हैं और आप देखेंगे कि आपके सामने सट्टा मटका का रिजल्ट ओपन है,

दोस्तों या रिजल्ट टाइम टू टाइम अपडेट/Satta Matka Result Update किए जाते हैं और आज के समय में इनका अधिक चालान होने के कारण इनका इंटरनेट पर ही अपडेट किया जाता है दोस्तों इसका रिजल्ट कैसे निकाला जाता है इसकी जानकारी किसी को नहीं है क्योंकि कहा जाता है सट्टा मटका कंपनी उसे रिजल्ट को ओपन करती है जिसके ऊपर खिलाड़ियों ने सबसे कम पैसा लगाया गया हो दोस्तों आज के समय में यह खेल कानून की नजरों से बचकर खेला जाता है फिर भी यह खेल चोरी च पर बहुत बड़ा व्यापार स्थापित करता है दो नंबर के व्यापार में सबसे बड़ा व्यापार आज के समय में सट्टा मटका गेम है।

Satta Matka Popular Games

मेन मॉर्निंग । टाइम बाजार । तारा मुंबई डे । सुपर डे ओल्ड बाजार डे । टाइम बाजार डे । मिलन डे । बाजार डे । श्रीदेवी । कल्याण मॉर्निंग । पद्मावती । माधुरी । श्रीदेवी मॉर्निंग । मामा भांजा । पुणे बाजार । कर्नाटका डे । टाइम बाजार मॉर्निंग ।कल्याण मटका । तारा मुंबई डे । सुपर रतन डे । सेंट्रल मुंबई । जनता डे । मुंबई राजश्री डे । बालाजी डे । भारत डे । चेन्नई डे । महाराजा डे । महाराष्ट्र । मुंबई मेल ।कुबेर मॉर्निंग । महारानी मॉर्निंग । मिलन मॉर्निंग ।

Disadvantages of Satta Matka

दोस्तों बात करें Satta Matka/Matka 786  मटका से होने वाले नुकसान की तो दुबई मटका से विभिन्न तरह के नुकसान हो सकते हैं सबसे पहले नुकसान तो इस खेल में वित्तीय हानि/Financail loss होता है क्योंकि यह खेल पैसों से खेला जाता है और इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ी धीरे-धीरे तमाम पैसा हार जाते हैं जिससे उनके जीवन में आर्थिक हानि से गुजरने की संभावना हो जाती है दोस्तों आप बात करें इस खेल में समय भी बर्बाद होता है और इस खेल में इंसान की मानसिक स्थिति भी बदल सकती है,

क्योंकि जब व्यक्ति इस खेल में अधिक पैसे हार जाता है तो उसकी दिमागी संतुलन खराब हो जाता है और वह इस खेल को लोस कवर करने के लिए खेलना चाहता है किंतु दोस्तों इस खेल में एक बार जो व्यक्ति पड़ जाता है वह इस खेल की लत का शिकार हो जाता है और उसे व्यक्ति को पता ही नहीं चलता कि धीरे-धीरे इस खेल में अपना कितना कीमती समय और पैसा बर्बाद कर चुका है।

Conclusion

जैसा कि दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको मटका 786/Matka 786 की जानकारी दी है दोस्तों किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम खेलना गैर कानूनी है तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति पर इससे संबंधित कार्यवाही हो सकती है जेल तथा जुर्माना दोनों हो सकता है। दोस्तों हम किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम को खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते क्योंकि इस खेल में आर्थिक जोखिम पाया जाता है किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम से होने वाली लाभ हानि के लिए हम जिम्मेदार नहीं है।दोस्तों आशा करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी तो मिलते हैं अगले आर्टिकल में जब तक के लिए जय हिंद।

Read More…

Disclaimer

भारत में किसी भी प्रकार का मटका , जुवा , खेलना कानूनन अपराध है(गैर क़ानूनी )और इसके लिए सजा का प्रावधान है,insurancewebadvice.com किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेलने का समर्थन नहीं करता है, और न ही इसको बढावा देना हमारा मकसद है यह लेख सिर्फ आप की जानकारी और मनोरंजन के लिए है जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है . आप के किसी भी प्रकार के आर्थिक और मानशिक नुकशान के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं है।

Leave a Comment

Exit mobile version